पंत कर सकते है बैटिंग: कोहनी में चोट के बावजूद नेट्स में बल्लेबाजी की; अंगूठे में फ्रैक्चर की वजह से जडेजा सीरीज से हो सकते हैं बाहर


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • IND VS AUS Sydeny Test Batted In The Nets Despite An Elbow Injury; Jadeja Series May Be Caused Due To Fracture In The Thumb

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सिडनी14 दिन पहले

ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में पांचवें दिन बैटिंग कर सकते हैं। पंत को तीसरे दिन बल्लेबाजी के दौरान हाथ के एल्बो में चोट लग गई थी। जिसके बाद ऋद्धिमान साहा सब्सटिट्यूट फील्डर के तौर पर विकेटकीपिंग की

ऋषभ पंत कोहनी में चोट के बावजूद सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं। पंत ने नेट्स पर प्रैक्टिस की। जबकि मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रविंद्र जडेजा फ्रैक्चर की वजह से सीरीज से बाहर हो सकते हैं।

तीसरे मैच में बल्लेबाजी करने के दौरान पंत और जडेजा हुए थे चोटिल
सिडनी में खेली जारी तीसरे मैच की पहली पारी में बल्लेबाजी करने के दौरान जडेजा को मिचेल स्टार्क के गेंद पर बायें हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी। जबकि पंत को पैट कमिंस के गेंद पर हाथ (एल्बो) में चोट लगी थी। ऋषभ पंत की जगह ऋद्धिमान साहा सब्सटिट्यूट फील्डर के तौर पर विकेटकीपिंग की। जबकि जडेजा की जगह पर मयंक अग्रवाल ने फील्डिंग की।

पंत ने प्रैक्टिस की

वहीं पंत ने नेट पर प्रैक्टिस की है। ऐसे में उम्मीद है कि वे दूसरी पारी में बैटिंग करने के लिए आएंगे। हालांकि चौथे दिन भी उनकी जगह सब्सटिट्यूट फील्डर साहा ने विकेटकीपिंग की।

जडेजा सीरीज से बाहर हो सकते हैं

भारतीय ऑल राउंडर रविंद्र जडेजा सीरीज से बाहर हो सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जडेजा के अंगूठे में फ्रैक्चर है। उन्हें डॉक्टरों ने 6 हफ्ते के आराम की सलाह दी है।

चोट की वजह से तीन प्लेयर सीरीज से हो चुके हैं बाहर

मोहम्मद शमी, उमेश यादव, और लोकेश राहुल चोटिल हो कर सीरीज से बाहर हो चुके हैं। शमी को पहले टेस्ट में बैटिंग के दौरान चोट लग गई थी। उसके बाद दूसरे टेस्ट में उमेश यादव भी बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हो गए। वहीं केएल राहुल को तीसरे टेस्ट मैच से पहले प्रैक्टिस के दौरान चोट लग गई थी।

भारत को जीत के लिए 309 रन की जरूरत

चार टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को आठ विकेट से हराया था। जबकि मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। वहीं सिडनी में खेली जा रही टेस्ट मैच में चौथे दिन के समाप्त होने से पहले भारत के 2 विकेट पर 98 रन बन गए हैं। जीत के लिए अभी भी 309 रन की जरूरत है। कप्तान अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा नाबाद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *