नियुक्ति की मांग को लेकर विरोध जारी: नवचयनित व्याख्याताओं ने शव यात्रा निकाली; अर्द्ध-नग्न होकर किया प्रदर्शन; नो जॉब-नो वोट का का लिया संकल्प


  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Newly Selected Lecturers Perform Semi nude At The Picket Site; Warning Not To Vote In The By election By Writing The Slogan Of No Job no Vote

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अजमेरकुछ ही क्षण पहले

  • कॉपी लिंक

धरना स्थल पर शव यात्रा निकाल व अर्द्ध नग्न होकर विरोध प्रकट करते अभ्यर्थी

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित स्कूल व्याख्याता प्रतियोगी परीक्षा 2018 के नवचयनित अभ्यर्थी नियुक्ति नहीं मिलने से नाराज हो कर आयोग के पास ही धरने पर डटे हुए हैं। धरने का शनिवार को 12वां दिन होने पर अभ्यर्थियों ने 12वां मनाया और आरपीएससी की शव यात्रा निकालकर अर्द्ध नग्न होकर प्रदर्शन किया। अपने शरीर पर नो जॉब-नो वोट के नारे लिखा कर सरकार को विधानसभा उप चुनाव में मतदान नहीं करने की चेतावनी दी है।

विरोध प्रकट करते अभ्यर्थी

विरोध प्रकट करते अभ्यर्थी

आयोग द्वारा स्कूल व्याख्याताओं के 5 हजार पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी। इनका परिणाम भी जारी किया जा चुका है। शिक्षा निदेशालय द्वारा अभ्यर्थियों की काउंसलिंग भी की जा चुुकी है, लेकिन नियुक्ति अनुशंसा नहीं की गई है। इसके चलते प्रदेश भर के 5 हजार नवचयनित अभ्यर्थी मानसिक प्रताड़ना के शिकार हैं। सभी आक्रोशित अभ्यर्थी व्याख्याता भर्ती 2018 में नियुक्ति देने की मांग को लेकर धरने पर बैठे है।

अभ्यर्थियों का कहना है कि सरकार की ओर से आरपीएससी की कार्य प्रणाली और मापदंड की चयन प्रक्रिया से ही ये अभ्यर्थी चयनित हुए और अंत में स्कूल तक भी अलॉट कर दिए। फिर आखिर ज्वाइनिंग क्यों नहीं दे रहे हैं। अभ्यर्थियों का कहना है कि हम हमारा हक़ मांगते , नहीं किसी से भीख मांगते। सबकी अब एक ही मांग, एक ही पुकार नौकरी नहीं तो वोट नहीं। अभ्यर्थियों ने साफ कर दिया है कि यदि उन्हें समय पर नियुक्ति नहीं दी गई, ताे आगामी चार विधानसभा उपचुनाव में बेरोजगार वोट नहीं डाल कर सरकार को आईना दिखाएंगे।

धरना स्थल पर विरोध प्रकट करते अभ्यर्थी

धरना स्थल पर विरोध प्रकट करते अभ्यर्थी

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *