नागौर में पिस्तौल के साथ गिरफ्तार तस्कर का मामला: साथी की तलाश में जुटी पुलिस, घर पर दबिश दी; अब तक 1 किलो से ज्यादा डोडा चूरा बरामद


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नागौर7 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मौके से जब्त किया गया डोडा चूरा।

जिले में डोडा पोस्त के साथ गिरफ्तार किए गए युवक के मामले में पुलिस की कार्रवाई देर रात तक जारी रही। इस दौरान गिरफ्तार किए गए आरोपी गणेश के साथी पप्पू की तलाश में दबिश दी गई। पुलिस ने मंगलवार सुबह आरोपी पप्पू के घर पर दबिश दी। एसपी की डीएसटी टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया। मामले में पुलिस पहले ही एक युवक को गिरफ्तार कर चुकी है।

इससे पहले सोमवार को सदर थाना इलाके के दूकोसी गांव के पास एक प्लांट परडीएसटी ने दबिश दी थी। जहां से टीम ने दो लोडेड देसी हथियारों के साथ एक बोलेरो तथा आरोपी को गिरफ्तार किया। इसके बाद इसी आरोपी की निशानदेही से टीम ने चुटीसरा गांव में भी दबिश दी, जहां से टीम ने 600 ग्राम डोडा पोस्त का चूरा बरामद किया। जबकि एक होटल से 540 ग्राम गांजा जब्त किया है।

पुलिस अधीक्षक श्वेता धनखड़ ने बताया कि डीएसटी प्रभारी वीडी शर्मा के नेतृत्व में टीम ने सदर थाना इलाके के सिंगड़ निवासी गणेश बेनीवाल पुत्र भूरा राम जाट को गिरफ्तार किया है। जो मादक पदार्थ डोडा पोस्त, अफीम, स्मैक एवं एमडी की तस्करी एवं बिक्री से लेकर हथियारों के अवैध रूप से सप्लाई व बिक्री के कारोबार में लंबे समय से लिप्त है। आरोपी की मुखबिर से भनक लगी उसको दबोच लिया गया है। आरोपी गणेश की निशानदेही पर चुटीसरा गांव में भी दबिश दी, लेकिन साथी पप्पू मौके से भागने में कामयाब हो गया है। मंगलवार को पप्पू की तलाश में ही डीएसटी की टीम ने अलग-अलग जगह दबिश दी।

मप्र से हथियार भी लाता था आरोपी

पुलिस के अनुसार आराेपी गणेश लंबे समय से अवैध रूप से हथियार बिक्री एवं मादक पदार्थ की तस्करी एवं बिक्री के कारोबार में लिप्त है। आरोपी मध्य प्रदेश से हथियार लेकर आता है और यहां बिक्री करता है। आरोपी इन हथियारों को भी बिक्री की फिराक में था। आरोपी भीलवाड़ा एवं अन्य जगहों से मादक पदार्थ तस्करी कर लाता है और बिक्री कर देता है। पुलिस के अनुसार आरोपी गणेश को दो-तीन साल पहले भी हथियार मामले में पुलिस ने पकड़ा था, लेकिन पुलिस ने इसको छोड़ दिया था। गणेश से जब्त बोलेरो के आगे-पीछे बंपर लगे हुए थे व कांच काले थे। इससे आरोपी को कोई पहचान नहीं सके। आरोपी से अभी पुलिस की पूछताछ शेष है। आरोपी के साथियों एवं इसके साथ जुड़े लोगों से पूछताछ के दौरान और भी कई बातें सामने आएंगी।

2-3 दिन पहले ही भीलवाड़ा से लाया 10 किलो गांजा

आरोपी 3 दिन पहले ही 10 किलो डोडा पोस्त भीलवाड़ा से तस्करी कर लाया था। यहां उसने इसमें से 3 किलो पोस्त चुटीसरा गांव के पास सिंवर की ढाणी गांव के निवासी पप्पू पुत्र भगवान राम जाट को दिया था। इसके चलते टीम ने इस आरोपी के घर पर भी दबिश दी, लेकिन पप्पू फ़रार हो चुका था। घर की तलाशी के दौरान टीम को वहां से 600 ग्राम पिसा हुआ डोड पोस्त बरामद हुआ। इसके अलावा अफीम के दूध की खाली पैकिंग की थैलियां भी बरामद हुई हैं, जिनको पुलिस ने जब्त कर लिया है। आरोपी 15 दिन से एमडी की बिक्री एवं सप्लाई के कारोबार में लिप्त है।

रिपोर्ट- चेतन द्विवेदी

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *