नागौर में कोरोना: 26 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए, कुल 325 एक्टिव केस ही बचे


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नागौर14 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

अब तक कुल 211903 कोरोना सैंपल की जांच की जा चुकी है।

नागौर में सोमवार को 26 नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए। वहीं, 10 लोग ठीक होने के बाद डिस्चार्ज हुए। इसे मिलाकर नागौर में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 9868 पहुंच गया। वहीं, कोरोना संक्रमण से ठीक होने वाले लोगों की संख्या 9449 पहुंच गई। वहीं, जिले में अब तक कुल 94 लोगों की संक्रमण की वजह से मौत हो चुकी है।

जिले में अब तक कुल 211903 कोरोना सैंपल की जांच की जा चुकी है। इसके बाद जिले में 325 एक्टिव केस ही बचे हैं। जिन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। जिसके साथ सख्ती के साथ नियमों का पालन करवाया जा रहा है।

तहसीलदार ने सोयला के कोविड वैक्सीन सेंटर का किया निरीक्षण
राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सोयला में कोविड 19 के वैक्सीनेशन सेन्टर का बावड़ी तहसीलदार धनाराम गोदारा ने निरीक्षण कर उचित दिशा निर्देश भी दिए। तहसीलदार गोदारा ने राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सोयला के डाक्टर विजय कुमार प्रजापत से वैक्सीनेशन को लेकर सम्पूर्ण जानकारी ली। वही टीकाकरण के लिए आने वाले व्यक्ति का सैनेटाइजर के द्वारा हाथ धुलवाना फिर रजिस्ट्रेशन करने के बाद उसे प्रतीक्षा कक्ष में बैठाया। टीकाकरण से पहले कोविन ऐप से वेरिफिकेशन करना वही स्वास्थ्य कर्मी द्वारा टीका लगाने का ट्रायल किया गया।

डॉक्टर विजय कुमार प्रजापत ने बताया कि कोविड टीकाकरण में महिलाओं व पुरूषों के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई है। टीकाकरण के बाद तीस मिनट तक चिकित्सा टीम के निगरानी में रखा जाएगा और टीकाकरण के पश्चात अगर व्यक्ति को किसी प्रकार की समस्या होती है तो उसके उपचार की व्यवस्था उपलब्ध रहेगी। इस मौके पर श्याम लाल भाटी ने भी कोरोना वायरस जैसी महामारी को रोकने के लिए सहयोग का भरोसा भी दिलाया। सहयोग के लिए साफ सफाई का जिम्मेदारी भी ली। इस मौके पर छेल नारायण पंवार, किशोर कुमार सेनी मेल नर्स, इन्दु पंवार ए एन, एम रामलाल, महिपाल सारण हेल्थ सुपरवाइजर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *