नकाब हटने से 2 की पहचान हुई: टोल प्लाजा पर तोड़फोड़ कर हथियारों की नोक पर 2.55 लाख लूट ले गए बाइक सवार बदमाश; 10 मिनट में वारदात कर रफूचक्कर हुए


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बयाना (भरतपुर)2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बयाना। वीरमपुरा गांव स्थित टोल प्लाजा पर बदमाशों द्वारा की गई तोड़-फोड़ से केबिन के शीशे टूट कर सड़क पर बिखर गए।

बयाना-भरतपुर स्टेट हाईवे पर वीरमपुरा गांव स्थित टोल प्लाजा पर बीती रात 4 बाइक पर आए दर्जनभर हथियारबंद नकाबपोश बदमाश टोलकर्मियों को बंधक बनाकर तोड़फोड़ कर 2.55 लाख का कैश लूट ले गए। लूटी गई नकदी टोल कर्मियों द्वारा वाहनों से टोल टैक्स के रूप में वसूली गई थी।

नकाब हटने से हुई पहचान,10 मिनट में लूट का दिया अंजाम
वारदात के दौरान 2 बदमाशों के चेहरे से नकाब हटने से टोलकर्मियों ने उनकी पहचान कर ली है। इनमें से एक बदमाश उच्चैन थाना क्षेत्र के गांव नगला बीजा निवासी नेत्रपाल व दूसरा पना गांव निवासी मनोज कुमार बताया है। करीब 10 मिनट में वारदात को अंजाम देकर बदमाश वापस भरतपुर की ओर फरार हो गए।

घटना से हड़कंप मच गया। सूचना पर रात को ही बयाना से डिप्टी एसपी अजय कुमार शर्मा, एसएचओ मदन मीणा व झील पुलिस चौकी का जाब्ता मौके पर पहुंचा और कर्मचारियों से घटना की जानकारी ली। पुलिस ने टोल प्लाजा पर लगे सीसीटीवी कैमरों की हार्ड डिस्क ली है। आरएसआरडीसी के इस टोल प्लाजा को प्राइवेट फर्म मैसर्स गणेश गड़िया संचालित कर रही है।

टोल प्लाजा के भीतर बिखरा सामान।

टोल प्लाजा के भीतर बिखरा सामान।

आते ही तोड़फोड़ शुरु की और नकदी ले गए
टोल प्लाजा के अकाउंटेंट जय सिंह ने बताया कि रात करीब 9 बजे टोल के पास 4 बाइक आकर रुकीं जिन पर 12-13 लोग सवार थे। आते ही बदमाश टोल प्लाजा की केबिन में घुस गए और डंडों से तोड़फोड़ शुरू कर दी। बदमाशों ने केबिन के शीशे, कंप्यूटर, एलईडी, मशीन, कैमरों आदि को तोड़ दिया।

विरोध करने पर बदमाशों ने पिस्टल-कट्टे निकाल लिए। इससे टोल पर मौजूद कर्मचारी घबरा गए। बदमाशों ने कर्मचारियों को केविन के एक कोने में बंधक बना लिया और बाद में केबिन के अंदर पेटी में रखी हुई टोल कलेक्शन की 2.55 लाख की नकदी लूट ले गए।

जय सिंह ने बताया कि वारदात के समय टोल पर केवल 4 कर्मचारी ही मौजूद थे बाकी कर्मचारी टोल से करीब 50 मीटर दूर बने कमरे पर खाना खाने गए थे। सुबह घटना का पता लगने पर आसपास के लोग टोल प्लाजा पर पहुंच गए। अकाउंटेंट जय सिंह ने बताया कि लूटी गई राशि पिछले करीब 36 घंटे में किए गए टोल कलेक्शन की थी। पुलिस ने बदमाशों की तलाश शुरू की है।

(रिपोर्ट: महेश शर्मा)

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *