दौसा का ब्यूरोक्रेसी रिश्वतकांड: IPS मनीष अग्रवाल के लिए रिश्वत वसूलने वाला एक और दलाल गोपाल सिंह गिरफ्तार,


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जयपुरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

आईपीएस मनीष अग्रवाल, जिन्हें एसीबी ने 2 फरवरी को गिरफ्तार किया था। आज उनके लिए दलाली करने के आरोप में एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया।

  • इससे पहले दलाल नीरज मीणा हो चुका है गिरफ्तार, मनीष अग्रवाल भी है जेल में बंद

दौसा में हाईवे निर्माण करने वाली कंपनी और अन्य लोगों से IPS मनीष अग्रवाल के लिए रिश्वत वसलूने वाले एक और दलाल गोपाल सिंह को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने सोमवार रात को गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले एसीबी ने दौसा के तत्कालीन एसपी IPS मनीष अग्रवाल को 2 फरवरी को दौसा में हाईवे निर्माण कम्पनी से दलाल नीरज मीणा के माध्यम से रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया था।रिश्वत की यह रकम निर्माण कार्यों में बाधा नहीं डालने की एवज में मांगी जा रही थी।

वहीं, 13 जनवरी को एसीबी की जयपुर टीम ने ट्रेप करते हुए दौसा एसडीएम पुष्कर मित्तल और बांदीकुई एसडीएम पिंकी मीणा व दलाल नीरज मीणा को गिरफ्तार किया था। रिश्वत वसूलने के इस केस में पिंकी मीणा अंतरिम जमानत पर 20 फरवरी तक जेल से बाहर है। बाकी आईपीएस मनीष अग्रवाल, आरएएस पुष्कर मित्तल व दलाल नीरज मीणा की जमानतें एसीबी कोर्ट से खारिज हो चुकी है। ये तीनों जेल में बंद है। एसीबी अभियोग सं0 16/2021 दर्ज कर अनुसंधान कर रही थी। इसी के अंतर्गत कार्रवाई करते हुए एक और दलाल (प्राईवेट व्यक्ति) गोपाल सिंह को गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई एडीजी दिनेश एमएन के निर्देशन में की गई।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि IPS मनीष अग्रवाल के लिये दलाली करने वाला गिरफ्तार आरोपी गोपाल सिंह पुत्र सवाई सिंह है। वह ग्राम गुड़की, थाना कोलवा, जिला दौसा का रहने वाला है। उससे गहनता से पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *