टाेल फ्री सीकर: संयुक्त किसान मोर्चा ने जिले के 11 टोल कराए फ्री, सीकर में राकेश टिकैत की सभा में 50 हजार किसानों को लाने की तैयारी


  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • United Kisan Morcha Made 11 Toll Free In The District, Preparing To Bring 50 Thousand Farmers To Rakesh Tikait’s Meeting In Sikar

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीकर29 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

अखेपुरा टोल पर किसान सभा से पहले जमा किसान

किसान आंदोलन को लेकर अब संयुक्त मोर्चा रणनीति के साथ लड़ाई को तैयार है। जहां सीकर की मंडी में किसान नेता राकेश टिकैत की सभा का आयोजन कर यहां के लोगों में उत्साह पैदा कर रहे हैं वहीं इससे पहले जिले के दो नेशनल और 9 स्टेट हाइवे टोल फ्री करवा चुके है। अखेपुरा टोल पर किसान सभा का रखी है जिसमें मोदी का पुतला फूंका जाएगा।

दरअसल संयुक्त मोर्चा ने सीकर में किसान आंदोलन को लेकर चल रही गतिविधि को देखते हुए यहां पर राकेश टिकैत की सभा कराने का निर्णय किया है। यहां पर किसान आंदोलन को अच्छा समर्थन मिल रहा है। भाजपा के अलावा सभी राजनीतिक दल किसान आंदोलन में एक मंच पर नजर आ रहे है।

जिले में पड़ने वाले 11 टोल नाकों को किसानों ने वाहनों के लिए फ्री करवा दिया है। अभी भी केंद्र सरकार तीनों कृषि बिलों को लेकर अपनी बात पर कायम है। ऐसे में अब आंदोलन को और तेज करने की रणनीति पर काम हो रहा है। जगह-जगह दल बनाए जा रहे है। माकपा नेता और संयुक्त किसान मोर्चा उपाध्यक्ष अमराराम का कहना है कि हमारा लक्ष्य एक है। जब तक तीनों बिल वापिस नहीं हो जाते हम आंदोलन समाप्त नहीं करेंगे।

इसको लेकर आसपास के गांवों के किसानों की सभा दोपहर बाद अखेपुरा टोल पर रखी गई है। इसमें टिकैत की सभा को लेकर तैयारियों पर भी चर्चा की जाएगी। चौमूं के टाटियावास टोल प्लाजा को भी फ्री कराने के लिए किसान नेता गए हुए है।

सीकर के दो नेशनल टोल अखेपुरा और रसीदपुरा को फ्री करवा दिया है, जबकि दूजोद, दादिया, लाखनी, चड़ा, झिलिया, गढ़कनैत, जयरामपुरा, खेतड़ी रोड, सरूंड थाना और अजीतगढ़ का त्रिवेणी टोल प्लाजा में वाहनों का टोल लगना बंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *