चोरों की मौज: एक ही रात में कई घर, दुकान और मंदिरों के ताले टूटे, लाखों रुपए का सामान ले गए चोर


  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • Locks Of Many Houses, Shops And Temples Were Broken In One Night, Rupees Missing From Elsewhere, Worship Material From Somewhere, Theft At Four Religious Places In Four Days

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बीकानेर14 दिन पहले

नापासर के पूनरासर मंदिर में चोरी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और श्रद्धालु। फोटो : विनोद दाधीच

बीकानेर में इन दिनों अपराधों का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है। बीती रात बीकानेर में एक-दो नहीं बल्कि करीब आधा दर्जन से ज्यादा स्थानों पर चोरी की अलग अलग घटनाएं हुई है। खास बात यह है कि इनमें दो मंदिरों में चोरों ने हाथ साफ किया है। इससे पहले भी बीकानेर के कोटगेट और मुकाम में भी धार्मिक स्थानों पर चोरी की बड़ी घटनाएं हो चुकी है।

ताजा मामला बीकानेर के उप नगर गंगाशहर थाना क्षेत्र और नापासर कस्बे का है। गंगाशहर में तो एक ही रात में कई जगह चोरों ने ताले तोड़े लेकिन एक दुकान से ही रुपए निकलने की खबर है। बाकी जगह ताले तो टूटे लेकिन पुलिस का दावा है कि कोई सामान पार नहीं हुआ। गंगाशहर के सुजानदेसर में एक मंदिर, एक दुकान और तीन घरों पर चोरों ने हाथ आजमाये। इसमें एक दुकान से तीस हजार रुपए से अधिक की राशि पार हो गई। जिन तीन मकानों के ताले तोड़े गए हैं, उन पर ताला लगा था। मकान मालिकों को सूचना दी गई है। उनके आने पर ही पता चलेगा कि कुछ सामान चोरी हुआ है या नहीं। थानाधिकारी राणीदान ने बताया कि तीन चार जगह एक साथ ताले तोड़ने का प्रयास हुआ है।

उधर पूर्व पार्षद मोहन गहलोत ने बताया कि एक साथ कई घरों के ताले तोड़े गए हैं। उनके बेटे व पोते के घर से करीब साढ़े तीन लाख रुपए का सोना-चांदी ले गए। सभी घरों से करीब पंद्रह लाख रुपए का सामान चोरी हुआ है। जिन सात जगह चोरी हुई उनमें रामचंद्र गहलोत, श्रवण कुमार गहलोत, तुलसीराम सांखला, केवलचंद व हुकुमचंद का घर है। वहीं हनुमान मंदिर व धनराज गहलोत की दुकान से भी चोरी हुई है। डॉग स्क्वायड के साथ पुलिस भी मौके पर पहुंची है।

वहीं नापासर के रेलवे स्टेशन के ठीक पास स्थित पूनरासर हनुमान मंदिर में चोरी हुई। यहां से माइक व म्यूजिक सिस्टम रखा हुआ था। यह सामान नहीं मिला। कुछ दिन पहले यहीं एक रामदेवजी मंदिर में भी चोरी की घटना हुई। सूचना मिलने पर नापासर पुलिस भी मौके पर पहुंची। ग्रामीणों ने क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग की है।

उधर, बीकानेर के चौखूंटी क्षेत्र में स्थित एक मंदिर से भी चोरी हुई है। यहां एक व्यक्ति दर्शन के बहाने आया,तीन फेरी लगाई और फिर सीधे निज मंदिर में पहुंचकर चोरी करने लगा। यह घटनाक्रम भी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *