घूसखोर प्रिंसिपल और शिक्षक: बिल पास करने के लिए ठेकेदार से एक लाख रु. रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा गया टीचर, प्रिंसिपल को ACB ने बीच मीटिंग से अरेस्ट किया


  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • ACB Arrested School Principal And Teacher For Taking 30 Lakh Cash And 70 Thousand Bribe, Karauli Latest Newsw Update

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

करौलीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

प्रिंसिपल राजेश कुमार मीना (बांए से दूसरा) और शिक्षक धर्म सिंह मीणा (बांए से तीसरा)।

करौली जिले के नादौती ब्लॉक में बुधवार को ACB ने एक सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल और टीचर को एक लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है। इन्होंने स्कूल में भवन निर्माण काम का बिल पास करने की एवज में ठेकेदार से रिश्वत की मांग की थी। टीम ने दोनों से पुलिस थाने में पूछताछ की। इसके बाद उन्हें जयपुर लेकर रवाना हो गई।

ACB जयपुर के उप अधीक्षक शायर सिंह और CI पूजा व्यास ने बताया कि स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल विद्यालय रावताडा में प्यार सिंह मीणा द्वारा नवीन भवन निर्माण का कार्य कराया जा रहा है। स्कूल के प्रिंसिपल राजेश कुमार मीणा और टीचर धर्म सिंह मीणा ने भवन निर्माण के बिल पास करने की एवज में 1.20 लाख की रिश्वत की मांग की थी। संवेदक ने रिश्वत की सूचना ACB टीम जयपुर को दी। इस पर बुधवार को जयपुर की ACB टीम संवेदक के साथ स्कूल पहुंची।

रिश्वत लेते शिक्षक को रंगे हाथ पकड़ा
प्लान के मुताबिक, प्यार सिंह 30 हजार नकद और 70 हजार का चेक लेकर स्कूल पहुंचे। रिश्वत की राशि धर्म मीणा को सौंप दी। धर्म ने करौली मीटिंग में उपस्थित प्रिंसिपल राजेश कुमार को रिश्वत पहुंचने की फोन पर सूचना दी। रिश्वत की राशि देते ही ACB ने आरोपी टीचर को पकड़ लिया।

प्रिंसिपल को मीटिंग से ही पकड़ा
ACB करौली के पुलिस उप अधीक्षक अमर सिंह मीणा ने करौली में मीटिंग में बैठे प्रिंसिपल को पकड़ लिया। इसके बाद उन्हें नादौती ले आई। इस दौरान कस्बे की पुलिस चौकी के सामने सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई। कार्रवाई के दौरान ACB की टीम ने उपअधीक्षक शायर सिंह करौली उप अधीक्षक अमर सिंह मीणा केशव पंडित सीआई पूजा व्यास हिम्मत सिंह भवानी सिंह संतोष और रमजान खान आदि शामिल थे।
(कंटेंट- योगेश शर्मा, गुढ़ाचन्द्रजी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *