गुरुवार को मिलेगा मंगल टीका: कल तक पर्याप्त वैक्सीन पहुंच जाएगी जोधपुर, प्रभावित नहीं होगा वैक्सीनेशन कार्यक्रम


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जोधपुर26 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

गुरुवार को महाशिवरात्रि का अवकाश होने के कारण वैक्सीन लगाने का कार्य नहीं होगा।

  • वैक्सीन लेने के लिए वाहन जयपुर भेजा गया

कोरोना वैक्सीन पर छाए संकट के बादल छंटने लगे है। प्रदेश को आज केन्द्र से वैक्सीन की खेप मिल जाएगी और जोधपुर में गुरुवार सुबह तक पर्याप्त वैक्सीन पहुंचने की उम्मीद है। इसके लिए वाहन आज जयपुर भेजा गया है। जोधपुर के 30 हजार से अधिक वैक्सीन मिलने की उम्मीद है। कल राजकीय अवकाश होने के कारण वैक्सीनेशन का कार्य नहीं होगा। तब तक वैक्सीन यहां पहुंच जाएगी। ऐसे में वैक्सीनेशन का कार्य बाधित नहीं होगा।

जोधपुर में अब तक 1,18,145 लोगों के वैक्सीन लगाया जा चुका है। तेजी से किए जा रहे वैक्सीनेशन के कारण वैक्सीन का स्टॉक समाप्त होने की कगार तक पहुंच गया। सभी सेंटरों पर आज तक का ही स्टॉक बचा है। ऐसे में आशंका सताने लग गई थी कि कहीं यह कार्य बीच में ही अटक न जाए। वैक्सीन की कमी का मुद्दा गरमाने के बाद केन्द्र ने भी इस पर पहल की और राज्य को सात लाख वैक्सीन आवंटित कर दी। इस वैक्सीन में से तीस हजार से अधिक कोविशील्ड और कोवैक्सीन जोधपुर को मिलेगी।

सीएमएचओ डॉ. बलवंत मंडा ने बताया कि हालांकि स्टॉक समाप्त होने जा रहा है, लेकिन संकट जैसी स्थिति नहीं आएगी। आज केन्द्र से प्रदेश को वैक्सीन मिल रही है। उसमें से जोधपुर का हिस्सा लेने के लिए वाहन भेज दिया गया है। कल सुबह तक पर्याप्त संख्या में वैक्सीन जोधपुर पहुंच जाएगी। कल महाशिवरात्रि का अवकाश होने के कारण वैक्सीन लगाने का कार्य नहीं होगा। तब तक सभी सेंटरों पर वैक्सीन पहुंचा दी जाएगी।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *