गांवों में ताले में बंद सरकार: दफ्तर से निकलकर फील्ड में पहुंंचे अफसर तो नजर आए आफिस के ताले, तीन विभाग के प्रभारियों को कारण बताओ नोटिस जारी


  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Officers Arrived In The Field After Leaving Office, Saw The Office Locks, Show Cause Notice Issued To The In charge Of Three Departments

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीकर9 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

एवीवीएनएल में बंद पड़े कियोस्क को जांचते एसडीएम

नीमकाथाना एसडीएम ने दफ्तर से निकलकर गांव के सरकारी दफ्तर जांचे तो उनको ही आश्चर्य हुआ कि कई दफ्तरों के तो ताले ही लगे हुए थे। यहां तक की कुछ जगहों पर हाजिरी रजिस्टर पिछले दो दिनों से खाली छोड़ा हुआ था। एसडीएम ने ताला बंद मिलने वाले दफ्तरों के प्रभारी को कारण बताओ नोटिस जारी किए है।

एसडीएम बृजेश सिंह नीमकाथाना में चला गांव के कृषि विभाग दफ्तर पहुंचे तो वहां ताला लटका मिला। सहायक कृषि अधिकारी अनिता वर्मा को कारण बताओ नोटिस दिया गया है। इसके साथ ही किसान सेवा केंद्र पर भी ताला मिला। यहां पर कृषि पर्यवेक्षक रतनलाल को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। पटवार घर पर भी ताला मिला। ग्राम विकास अधिकारी जगदीश वर्मा को नोटिस दिया गया।

इसके बाद एसडीएम सिंह ग्रामीण इलाके के बिजली के दफ्तर पहुंचे तो बाहर लगी ईमित्र मशीन बंद मिली। पूछने पर पता चला कि पिछले कई दिनों से खराब ही पड़ी है। संचालक पर 500 रुपए का जुर्माना लगाया गया। इसके साथ ही बिजली दफ्तर में एईएन समेत सात लोगों का स्टाफ है। इसमें महज दो लोग ही मिले। पिछले दो दिन से हाजिरी रजिस्टर खाली मिला। इसको लेकर एईएन पुखराज को भी नोटिस दिया है।

एसडीएम बृजेश ने बताया कि संभागीय आयुक्त ने वीडियो कांफ्रेंसेिग के जरिए साफ कहा था कि निर्धारित समय पर दफ्तर खुलेगा। सभी लोग बगैर सूचना के अनुपस्थित नहीं मिलेंगे। उनके कहे अनुसार ही सरकारी दफ्तरों की जांच की गई थी। निरीक्षण की रिपोर्ट कलेक्टर को भिजवा दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *