खेरवाड़ा के रोबिया गांव की घटना: घर में दफन मिला 60 साल के मजदूर का शव, 4 महीने से था लापता; परिवार गुजरात में है


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उदयपुरएक घंटा पहले

रोबिया गांव में जमीन में गड़ा मिला 60 वर्षीय बुजुर्ग का शव।

उदयपुर के खेरवाड़ा थाना क्षेत्र के रोबिया गांव में गुरुवार को 60 साल के भगु आहारी का शव उसी के घर में प्लास्टिक के कट्टे में बांधा हुआ मिट्टी में दबा मिला है। मौके पर पहुंची पुलिस और एफएसएल की टीम ने शव को बाहर निकाल उसका पोस्टमार्टम करवाया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि भगु की गले में रस्सी बांध हत्या की गई थी। इसके बाद उसके शव को उसी के घर में दफना दिया गया था। वहीं पुलिस ने भगु की हत्या का मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

एफएसएल की टीम मौके पर शव की करती जांच।

खेरवाड़ा थाना पुलिस ने बताया कि भगुआहारी दीपावली के बाद से गायब था। बुधवार को भगु के भाई रमेश अहारी ने खेरवाड़ा पुलिस को सूचना दी, कि उसके बड़े भाई भगु अहारी के सुने मकान में जमीन पर गड्ढा खोद मिट्टी बिछाई हुई है। जिसमे किसी के शव होने की आशंका नजर आ रही है। जिस पर गुरुवार को पुलिस और एफएसएल की टीम मौके पर पहुंची और संदिग्ध जगह खुदाई की। खुदाई में 60 वर्षीय भगु का शव मिला। पुलिस के अनुसार यह शव 4 माह पुराना बताया गया।

जमीन में गढ़ा शव निकालती पुलिस और एफएसएल की टीम।

जमीन में गढ़ा शव निकालती पुलिस और एफएसएल की टीम।

खेरवाड़ा थाना अधिकारी श्याम सिंह ने बताया कि भगु के परिवार में कुल 8 लोग थे। जिसमें उसकी पत्नी और 6 बच्चे शामिल थे। जिनमें तीन लड़की और 3 लड़के थे। जो गुजरात समेत विभिन्न इलाकों में जाकर मजदूरी कर गुजर बसर चला रहे थे। लेकिन पिछले लंबे समय से परिवार का कोई भी सदस्य रोबिया गांव नहीं पहुंचा था। ऐसे में पुलिस अब कॉल डिटेल के आधार पर परिवार के अन्य सदस्यों की तलाश भी कर रही है।

दीपावली के बाद से बंद था भगु का मोबाइल फोन

मृतक के छोटे भाई रमेश ने बताया कि भगु अहारी अपनी पत्नी,बच्चो के साथ रहता था और गुजरात सहित अन्य क्षेत्रों में मजदूरी कर गुजर बसर करता था। लेकिन दीपावली के बाद से ही उसका फोन बंद आ रहा था। इसके साथ ही भगु के परिजनों का फोन भी बंद था। जिस पर रमेश बुधवार को रोबिया गांव पहुंचा और पुलिस को पूरे मामले की शिकायत की।

रोबिया गांव की पहाड़ी पर बना मृतक भगु का घर।

रोबिया गांव की पहाड़ी पर बना मृतक भगु का घर।

रोबिया में 2 माह में दूसरी बड़ी वारदात

खेरवाड़ा थाना क्षेत्र के रोबिया गांव में विगत 2 माह में दूसरी बड़ी वारदात घटित हुई। इससे पूर्व 25 दिसंबर को रोबिया निवासी रणजीत मीणा ने शराब के नशे में अपनी पत्नी सहित चार बच्चो की कुल्हाड़ी से हत्या कर खुद फाँसी के फंदे पर झूल गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *