कोविड वैक्सीन पर सियासत: विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और चिकित्सा मंत्री के बीच नोकझोंक, भाजपा का सदन से बहिष्कार


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जयपुर7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

भाजपा विधायकों ने चिकित्सा मंत्री के जवाब के दौरान सदन से बहिष्कार किया।

राजस्थान को कोविड वैक्सीन उपलब्ध करवाने में केंद्र पर ढिलाई के चिकित्सा मंत्री के आरोपों पर विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ। चिकित्सा शिक्षा की अनुदान मांगों पर बहस के जवाब के दौरान चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा और नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया के बीच जमकर नोकझोंक हुई। इससे नाराज भाजपा विधायक मंत्री के जवाब के दौरान सदन से बहिष्कार करके चले गए।

विवाद की शुरुआत चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा के कोविड वैक्सीन देने में केंद्र पर ढिलाई बरतने के आरोपों से हुई। केंद्र पर आरोपोें के बाद नेता प्रतिपक्ष और मंत्री के बीच बहस हंगामें और बात बहिष्कार तक पहुंच गई। बाद में चिकित्सा मंत्री ने भाजपा विधायकों की गैर मौजूदगी में अनुदान मांगों पर बहस का जवाब दिया।

रघु शर्मा ने कहा कि कोविड वैक्सीनेशन में राजस्थान अग्रणी है, भारत सरकार बफर स्टॉक दे तो हमारे पास स्टोरज की व्यवस्था है। जितनी वैक्सीन दे उतनी लगाने को तैयार हैं। हमारा वैक्सीनेशन टॉप पर चल रहा है, लेकिन केंद्र हमेंं वैक्सीन कम दे रहा है। कुछ विधायक कह रहे थे वैक्सीनेशन धीमा है, जब केंद्र देगा तभी तो हम लगाएंगे, वैक्सीनेशन को धीमा हम नहीं केंद्र कर रहा है।

हमारे पास सैकंड डोज की वैक्सीन ही नहीं बची थी, 7 दिन का बफर स्टॉक जरूरी
रघु शर्मा ने कहा कि 6 लाख 78 हजार डोज आज मिले हैं। रोज हम 2 लाख वैक्सीनेशन कर रहे हैं। जब हमारे पाास 2.40 लाख बचेंगे तो हम क्या करेंगे। हमारे पास सैकंड डोज की वैक्सीन नहीं बची थी,तो हमने इसी वैक्सीन से सैकंड डोज लगाना शुरु कर दिया। भारत सरकार कम से कम 7 दिन का बफर स्टॉक दे, हमारे पास पूरी व्यवस्था है।

इस तरह शुरु हुई तीखी नोकझोंक और फिर बायकॉट कर गए भाजपा विधायक
इसी बीच उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि चिकित्सा मंत्री पैनिक फैला रहे हैं। इन्होंने अब खुद मान लिया है कि दूसरी डोज वैक्सीनेशन की समय पर नहीं लगी और यह गंभीर लापरवाही है, यह मंत्री ने खुद मान लिया है। दूसरी डोज के लिए समय पर व्यवस्था क्यों नहीं की गई, यह सबसे बड़ा गुनाह किया है। इस पर रघु शर्मा ने क​हा कि वैक्सीन पर सियासत हम नहीं केंद्र कर रहा है। केंद्र ने कल विज्ञप्ति जारी की। इस बीच नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि इस पर आपको सियासत ही करनी है तो आप जानें, लेकिन इससे राजस्थान को तो कुछ मिलने वाला नहीं है। इस पर रघु शर्मा तैश में आ गए। कटा​रिया और रघु शर्मा में नोकझोंक हो गई। कुछ ही देर बाद नाराज भाजपा विधायक सदन से बहिष्कार करके चले गए।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *