कोरोना संक्रमण फिर शून्य पर: अलवर जिले के अस्पतालों में कोरोना का एक भी मरीज भर्ती नहीं, 24 घण्टे में सामने आए नए पॉजिटिव मरीजों की संख्या शून्य


  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Alwar
  • Not A Single Corona Patient Admitted In Hospitals In Alwar District, Number Of New Positive Patients Revealed In 24 Hours

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अलवर29 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

जिला अस्पताल में कोरोना टीका केन्द्र।

जिले के कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर काफी ब्रेक लग चुके हैं। एक बार फिर से जिले में 24 घण्टे में कोरोना का कोई नया पॉजिटिव नहीं आया। यही नहीं जिले भर के अस्पतालों में कोरोना के भर्ती मरीजों की संख्या भी शून्य पहुंच चुकी है। जिससे यह कहा जा सकता है कि अलवर जिले में अब कोरोना संक्रमण पर काफी हद तक काबू पाया जा सका है। यानी अब संक्रमण पर ब्रेक लगे हैं।

जिले में केवल 12 एक्टिव केस
पूरे जिले में अब कोरोना के केवल 12 एक्टिव केस हैं। सभी का होम आइसोलेशन में इलाज जारी है। जिला प्रशासन के रिकॉर्ड के अनुसार अब तक 21 हार 795 कोरोना के पॉजिटिव आ चुके हैं। लेकिन, असलियत में पॉजिटिव आए लोगों की संख्या इससे काफी अधिक रही है।

वैक्सीन की रफ्तार काफी तेज
जिले में कोरोना संक्रमण जितना कम हुआ उसके उलट वैक्सीन लगाने की रफ्तार काफी बढ़ी है। हर दिन जिले में दो हजार फ्रंटलाइन वर्कर को वैक्सीन लगाई जाने लगी है। जबकि शुरूआत में करीब एक हजार हेल्थ वर्कर को ही वैक्सीन लगाई जाती थी।

अभी फ्रंटलाइन वर्कर को लग रही
सीएमएचओ डॉ ओपी मीणा ने बताया कि अभी फ्रंटलाइन वर्कर को वैक्सीन लगाई जा रही है। हर दिन औसतन 2 हजार वर्कर को वैक्सीन लगाई जाती है। 12 फरवरी तक फ्रंटलाइन वर्कर को ही वैक्सीन लगेगी। अब तक करीब 27 हजार हेल्थ व फ्रंटलाइन वर्कर को वैक्सीन लग चुकी है।
12 तक, 27 हजार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *