कोरोना पर सख्त एयरपोर्ट अर्थोरिटी: एयरपाेर्ट पर अब नाे मास्क-नाे फ्लाई; बिना मास्क मिले तो हवाई यात्रा पर लगाई जा सकती है रोक


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अजमेर3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कोरोना को लेकर किशनगढ़ एयरपोर्ट पर भी सख्ती शुरू

काेराेना के बढ़ते प्रकोप के चलते डायरेक्ट्रेट जनरल आफ सिविल एविएशन (DGCA) द्वारा जारी काेविड-19 की नई गाइडलाइन के बाद किशनगढ़ एयरपोर्ट पर भी सख्ती कर दी गई है। डीजीसीए ने एयरलाइंस औैर एयरपोर्ट प्रशासन काे काेविड नियमाें काे सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए हैं।

यदि काेई एयर पैसेंजर मास्क नहीं लगाता है, औैर साेशल डिस्टेंसिंग नियम की पालना नहीं करता है ताे उसे नाे फ्लाई की सूची में डाला जा सकता है। नाे फ्लाई यानि हवाई यात्रा पर राेक। यह राेक भी केवल उसी फ्लाइट के लिए नहीं बल्कि 3 माह से लेकर 2 साल तक लगाई जा सकती है। एयरपोर्ट अथोर्रिटी दाे साल से ज्यादा समय के लिए भी नियमाें काे उल्लंघन करने वाले पैसेंजर्स काे नाे फ्लाई की सूची में डाल सकती है।

…..ताे फिर आप अनियंत्रित यात्री कहलाएंगे

यदि काेई यात्री मास्क नहीं पहन रहा है, औैर हवाई सफर तय करने पहुंचा है ताे उसे अनियंत्रित यात्री करार देकर नाे फ्लाई की सूची में डाला जा सकता है। हाल ही में दिल्ली एयरपोर्ट पर चार यात्रियाें काे नाे फ्लाई की सूची में डाला गया है। चाराें यात्रियाें ने मास्क नहीं पहन रखा था, औैर केबिन क्रू के सदस्याें ने उन्हें कई बार मास्क पहनने के लिए कहा लेकिन वे नहीं मानें। संभवतया देश का यह पहला मामला है।

(रिपोर्ट: अतुलसिंह)

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *