कोरोना के मामले बढ़ने पर सख्ती: अब 6 राज्यों से राजस्थान आने वाले लोगों को दिखानी होगी RT-PCR निगेटिव रिपोर्ट, हर जिले की सीमा पर चेक पोस्ट बनेंगे


  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Now People Coming To Rajasthan From 6 States Will Have To Show The RT PCR Negative Report, Check Posts Will Be Made On The Border Of Each District.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जयपुर3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

केरल, महाराष्ट्र , गुजरात, हरियाणा, पंजाब, मध्यप्रदेश के यात्रियों की जांच होगी।- फाइल।

  • सभी कलेक्टरों को जिले के प्रवेश द्वार पर चेक पोस्ट बनाने के दिए निर्देश

कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने अब 6 राज्यों से राजस्थान आने वाले यात्रियों के लिए RT-PCR टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य कर दिया है। केरल, महाराष्ट्र के बाद अब पंजाब, हरियाणा, गुजरात और मध्य प्रदेश से आने वाले यात्रियों को 72 घंटे पहले कराई गई RT-PCR नेगेटिव रिपोर्ट देनी होगी। गृह विभाग ने इस संबंध में शनिवार को आदेश जारी कर दिए हैं। यात्रियों की जांच के लिए चेक पोस्ट बनाने के आदेश जारी किए हैं।

इससे पहले राजस्थान सरकार ने 25 फरवरी को केरल और महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों के लिए RT-PCR निगेटिव रिपोर्ट देना अनिवार्य किया था। बाद में सरकार ने इसमें कुछ छूट भी दी थी। अब सरकार ने कई राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामले देखते हुए चार राज्यों के यात्रियों को और जांच के दायरे में शामिल किया है।

हर जिले के बॉर्डर पर चेक पोस्ट
कोरोना के मामले बढ़ने पर अब सरकार ने धीरे-धीरे निगरानी बढ़ाने का फैसला किया है। गृह विभाग ने इसे लेकर तीन अलग-अलग आदेश जारी किए हैं। 6 राज्यों से आने वाले यात्रियों की जांच के लिए गृह विभाग ने हर जिले की सीमा में चेक पोस्ट बनाने के आदेश दिए हैं। विभाग ने सभी कलेक्टरों को इन आदेशों की सख्ती से पालना कराने के निर्देश दिए हैं।

रेल्वे स्टेशनों, बस स्टेशनों और हवाई अड्डों पर भी होगी जांच
गृह विभाग ने रेल्वे स्टेशनों, बस स्टेशनों और हवाई अड्डों पर बाहर से आने वाले यात्रियों की जांच सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं। गृह विभाग ने 6 राज्यों से आने वाले यात्रियों की कोरोना निगेटिव रिपोर्ट जांचने की व्यवस्था के लिए उत्तर-पश्चिम रेलवे के जनरल मैनेजर और एयरपोर्ट आथॉरिटी ऑफ इंडिया केा पत्र लिखा है।

पहले की तरह हो सकती है सख्ती
सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर लोगों को कोविड प्रोटोकॉल की पालना करने की अपील की। गहलोत ने लिखा कि मार्च की शुरुआत से प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। पिछले महीने प्रतिदिन 100 से भी कम मामले सामने आने लगे थे, लेकिन अब यह संख्या प्रतिदिन 200 से अधिक पहुंच गई है। लोगों से अपील है कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें अन्यथा सरकार को पूर्व की तरह सख्ती बरतनी पड़ेगी।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *