कोरोना का कहर: नाइट कर्फ्यू के बाद अब बाहरी राज्यों से आने पर दिखाना होगी RTPCR रिपोर्ट, जिला प्रशासन ने बढ़ाई सख्ती


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उदयपुरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

उदयपुर में नाइट कर्फ्यू के बाद वाहनों की चेकिंग करते पुलिस के जवान।

लेक सिटी उदयपुर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बाद प्रदेश सरकार ने एक बार फिर नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया है। जिसके तहत रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक शहर के सभी प्रमुख बाजार और प्रतिष्ठान पूर्णतया बंद रहेंगे। वही बढ़ते संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए उदयपुर जिला प्रशासन भी पूरी तरह अलर्ट हो गया है। उदयपुर कलेक्टर चेतन देवड़ा ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से संक्रमित मरीजों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है।

प्रतिदिन उदयपुर में औसत 35 कोरोनावायरस से ग्रसित सहित मरीज सामने आ रहे हैं। ऐसे में बढ़ते खतरे को देखते हुए जहां बाहरी राज्यों से आने वाले यात्रियों के लिए RTPCR टेस्ट अनिवार्य कर दिया है। उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति बिना टेस्ट के उदयपुर पहुंचेगा। उसे 15 दिन अपने परिवार से दूर जिला प्रशासन द्वारा बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटर में रहना पड़ेगा। बकायदा जिला प्रशासन द्वारा इसके लिए क्वॉरेंटाइन सेंटर के निर्माण भी किए जा रहे हैं।

वही लेकसिटी में बढ़ते ह कोरोना वायरस को लेकर उदयपुर पुलिस अधीक्षक डॉ राजीव पचार ने भी चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि होली का पर्व नजदीक है। ऐसे में हमें पहले के मुकाबले और अधिक सजग और सावधान रहने की जरूरत है। और इस साल हमें अपने घर में रहकर ही होली मनानी चाहिए। ताकि हम बढ़ते संक्रमण पर अंकुश लगा सके।

कोरोना कोर कमेटी की बैठक में शामिल होते हैं। उदयपुर कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक।

कोरोना कोर कमेटी की बैठक में शामिल होते हैं। उदयपुर कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक।

बता दें कि सोमवार को उदयपुर में कोरोना से ग्रसित 47 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं। जिनमें 24 उदयपुर के शहरी क्षेत्र, जबकि 23 उदयपुर के ग्रामीण इलाकों में रहने वाले थे। इनमें नो कोरोना वॉरियर्स, 18 क्लोज कांटेक्ट और 28 पूर्व में आए संक्रमित मरीजों के नजदीकी संपर्क में आने वाले लोग हैं। ऐसे में अब उदयपुर में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 445 के आंकड़े पर पहुंच गई है। वहीं अब तक 128 मरीजों की कोरोना संक्रमण से मौत भी हो चुकी है।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *