कोरोना का कहर: उदयपुर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बाद जिला प्रशासन ने बढ़ाई सख्ती, 21 मार्च तक लागू रहेगी धारा 144


  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • After Increasing Corona Infection In Udaipur, The District Administration Increased The Stricter, Section 144 Will Remain In Force Till March 21

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उदयपुर42 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कोरोना वैक्सीन लगवाते उदयपुर कलेक्टर चेतन देवड़ा।

लेक सिटी उदयपुर में बढ़ते कोरोना वायरस पर अंकुश लगाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा 21 मार्च तक के लिए निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। उदयपुर कलेक्टर चेतन देवड़ा ने शुक्रवार को आदेश जारी कर दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 में निहित शक्तियों का प्रयोग करते हुए 26 फरवरी से 21 मार्च शाम 6:00 बजे तक पांच व्यक्तियों के समूह में इकट्ठा होने पर निषेधाज्ञा लगाई है। जिसके बाद अब वैवाहिक समारोह में अधिकतम 200 और अंतिम संस्कार में अधिकतम 20 व्यक्ति ही शामिल हो पाएंगे। कलेक्टर ने बताया कि उदयपुर में एक बार फिर कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। ऐसे में कोरोना गाइडलाइन की पालना के साथ ही हमें खुद को भी सतर्क होना पड़ेगा। तब ही हम कोरोना पर अंकुश लगा पाएंगे। कलेक्टर ने बताया कि उदयपुर में इस प्रतिबंध से निर्वाचन प्रक्रिया, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, चिकित्सालय, विद्यालय और महाविद्यालय मुक्त रहेंगे।

बता दे कि उदयपुर में शुक्रवार को एक बार फिर कोरोना वायरस से ग्रसित 13 नए मरीज सामने आए। जिनमें आठ उदयपुर के शहरी क्षेत्र में रहने वाले थे। जबकि पांच उदयपुर के ग्रामीण क्षेत्र से थे। इनमें चार क्लोज कांटेक्ट और 9 नए स्थानों पर संक्रमित मरीज मिले हैं। जिसके बाद कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 11 हजार 968 के आंकड़े पर पहुंच गई है। हालांकि इनमें से अब तक 11 हजार 730 संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। ऐसे में अब उदयपुर में कोरोनावायरस से ग्रसित सिर्फ 114 केस एक्टिव बचे हैं।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *