कोरोना अपडेट: उदयपुर में वैक्सीनेशन के दौर में फिर बढ़ने लगी संक्रमित मरीजों की संख्या, एक्टिव केस का आंकड़ा पहुंचा 212


  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • In Udaipur, The Number Of Infected Patients Started Increasing Again During The Period Of Vaccination, The Number Of Active Cases Reached 212

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उदयपुर8 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

उदयपुर में कोरोना टीका लगवा दी पूर्व केंद्रीय मंत्री गिरिजा व्यास। (फाइल फोटो)

लेक सिटी उदयपुर में कोरोना टीका करण के दौर में एक बार फिर कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या एक बार फिर रफ्तार पकड़ने लगी है। उदयपुर में शनिवार को कोरोनावायरस से ग्रसित 39 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं। जिसके बाद उदयपुर में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 12 हजार 291 के आंकड़े पर पहुंच गई है। हालांकि इनमें से अब तक 11 हजार 955 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। ऐसे में उदयपुर में अब कोरोनावायरस से ग्रसित 212 केस ही एक्टिव बचे है।

उदयपुर में शनिवार को आए संक्रमित मरीजों में से 23 उदयपुर के शहरी क्षेत्र के हैं। जबकि 16 उदयपुर के ग्रामीण इलाकों में रहने वाले हैं। इनमें दो कोरोना वॉरियर्स, 13 पूर्व में आए संक्रमित मरीजों के नजदीकी संपर्क में आने वाले लोग और 24 नए स्थानों पर संक्रमित मरीज मिले हैं। ऐसे में चिकित्सा विभाग द्वारा गंभीर मरीजों को कोरोना उपचार वार्ड में शिफ्ट किया गया है। इसके साथ ही संक्रमित मरीजों के नजदीकी संपर्क में आने वाले लोगों को होम क्वॉरेंटाइन कर उनकी कोरोनावायरस जांच करवाई गई है।

उदयपुर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी दिनेश खराड़ी ने बताया कि शहर में फिर संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। शनिवार को आए 39 संक्रमित मरीजों में से पांच उदयपुर के वाना विद्यालय के स्कूली छात्र थे। ऐसे में चिकित्सा विभाग द्वारा स्कूल के सभी छात्रों की सैंपलिंग की जा रही है। ताकि संक्रमण के बढ़ते खतरे पर अंकुश लगाया जा सके।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *