कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस का अभियान: राजधानी में कल गहलोत-डोटासरा, मंत्रियों, कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे पैदल मार्च, परकोटे में दो घंटे ट्रैफिक बाधित रहेगा


  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Gehlot Dotasara Ministers Will March With Workers In The Capital Tomorrow, Traffic Will Be Disrupted For Two Hours In Parkote

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जयपुरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

राजधानी सहित हर जिला मुख्यालयों पर कल कांग्रेस के पैदल मार्च, सीएम गहलोत और डोटासरा जयपुर में पैदल मार्च करेंगे (फाइल फाेटो)

  • परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास का केंद्र पर निशाना

केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ कल राजधानी जयपुर सहित सभी जिला मुख्यालयों पर कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता पैदल मार्च निकालेंगे। राजधानी के पैदल मार्च में CM अशोक गहलोत, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और जयपुर में मौजूद मंत्री, वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता शामिल होंगे। कांग्रेस हाईकमान ने प्रदेश कांग्रेस को हर जिले में किसान आंदोलन के समर्थन और कृषि कानूनों के खिलाफ पैदल मार्च निकालने का टास्क दिया है।

जयपुर में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय PCC से सुबह 9.30 बजे से पैदल मार्च शुरु होगा। पैदल मार्च चांदपोल बाजार से छोटी चौपड़, त्रिपोलिया गेट, बड़ी चौपड़, रामगंज चौपड़, सूरजपोल अनाज मण्डी होते हुए गलता गेट तक निकाला जाएगा। राजधानी के परकोटे में दो घंटे तक ट्रैफिक प्रभावित रहेगा।

सचिन पायलट के शक्ति प्रदर्शन के अगले ही दिन CM उतरेंगे सड़क पर
सचिन पायलट की कोटखावदा महापंचायत के अगले ही दिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस प्रदशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित कई मंत्री और नेता राजधानी में पैदल मार्च करेंगे। हालांकि कल का पैदल मार्च पहले से तय था और कांग्रेस हाईकमान ने महीने भर पहले से ही पैदल मार्च का टास्क दे दिया था।

पैदल मार्च की तैयारियों के लिए PCC में बैठक
प्रदेश कांग्रेस के राजधानी में निकाले जाने वाले पैदल मार्च की तैयारियों के लिए PCC में बैठक कर रणनीति बनाई गई। परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास और सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी ने जयपुर के विधायकों और नेताओं के साथ बैठक कर रणनीति बनाई, स्थानीय नेताओं को जिम्मेदारियां दी गई हैं।

पैदल मार्च की तैयारियों पर PCC में बैठक को संबोधित करते परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास

पैदल मार्च की तैयारियों पर PCC में बैठक को संबोधित करते परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास

सुप्रीम कोर्ट की रोक के बावजूद कृषि बिल थोंपना चाहती है केंद्र सरकार

परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि किसान आंदोलन में 200 से ज्यादा किसानों की मौत हो चुकी है। दो दर्जन से ज्यादा किसानों ने आत्महत्या कर ली है। सुप्रीम कोर्ट ने कृषि कानूनों पर रोक लगा दी है, इसके बावजूद भाजपा की मोदी सरकार कानून देश के किसानों पर थोपना चाहती है। जिसके विरोध में कांग्रेस पदयात्रा कर रही है। भाजपा पेट्रोल-डीजल महंगा करके, गैस सिलेंडर की सब्सिडी खत्म करके, गैस सिलेंडर को 200 रुपए बढ़ाकर देश की जनता की पीठ में खंजर घोंप चुकी है। जनता महंगाई, बेरोजगारी और भुखमरी से पीडि़त है और मोदी सरकार लगातार तानाशाही और जुल्म करके किसान,मजदूर, जवान और जनता की आवाज दबाने में लगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *