किसान आंदोलन: टिकैत की सभा को कांग्रेस का समर्थन; नेता बोलीं- ‘किसानों के समर्थन में खड़े होने वाले को कांग्रेस का पूरा साथ’


  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • The Former Congress Vice president Made A Serious Allegation Against The Center, Saying, ‘Congress’s Full Support To Those Who Stand In Support Of Farmers’

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीकर8 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

अर्चना के सीकर पहुंचने पर स्वागत करते कांग्रेसी

कांग्रेस की पूर्व उपाध्यक्ष डॉ अर्चना शर्मा ने सीकर में किसान आंदोलन और महंगाई को लेकर केंद्र सरकार को जमकर कोसा। कांग्रेस नेता ने मोदी सरकार पर आरोप लगाया है कि झूठ बोलकर पार्टी सत्ता में बने रहना चाहती है। किसानों के पक्ष में होने वाली सभा का कांग्रेस पूरा समर्थन करेगी, चाहे वह सभा राकेश टिकैत की ही क्यों न हो।

किसान आंदोलन को सांसद सुमेधानंद सरस्वती के पति-प​त्नी के झगड़े वाले बयान पर कांग्रेस नेत्री शर्मा ने कहा कि खोखली सोच की विचारधारा वाले ही ऐसी बात कर सकते हैं। सांसद में थोड़ी भी गंभीरता हो तो उन्हें अपनी सरकार को झकझोरना चाहिए, इस मुद्दे का किसान हित में समाधान होना ही चाहिए।

निजी कार्यक्रम से शामिल होकर बीकानेर से लौट रही कांग्रेस नेता ने सीकर में पत्रकारों से वार्ता की। एक होटल में केंद्र सरकार की नीतियों पर से आमजन को हो रही परेशानी को बताते हुए कहा कि घरेलू गैस सिलेंडर में पौने दो सौ रुपए से अधिक की बढ़ोतरी करने के बाद सभी की रसोई का बजट बिगड़ गया है। इतना ही नहीं पेट्रोल और डीजल सौ रुपए प्रति लीटर हो गए, लेकिन जनता को राहत देने के लिए कोई कदम नहीं उठाया जा रहा।

किसानों को मांग करते हुए 90 दिन से अधिक हो गए। सरकार अपनी बात पर अड़ी हुई है। कांग्रेस हमेशा किसानों के साथ रही है। राहुल गांधी किसानों के लिए सड़कों पर उतरे हुए हैं। इसके बाद भी मोदी सरकार काले कानूनों को वापस नहीं ले रही है। कांग्रेस अपने प्रदर्शनों से सरकार को बाध्य करेंगे कि वह कानून वापस ले।

राज्य सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर दो रुपए वेट कम करके जनता को राह​त देने का प्रयास किया है। इससे सरकार को करीब एक हजार करोड़ रुपए का नुकसान हुआ, इसके बाद भी केंद्र सरकार ने महंगाई कम करने का प्रयास कर रही है और न ही काले कानून वापस लेकर अन्नदाता का सम्मान कर रही है। कांग्रेस इसका पुरजोर विरोध कर रही है और करती रहेगी।

कांग्रेस नेत्री का स्वागत करने के लिए सीकर नगर परिषद पार्षद सुशील माटोलिया, सोशल मीडिया इंचार्ज गोविन्द पटेल, शहर कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष रविकांत तिवाड़ी, शहर कांग्रेस महामंत्री मुकंद तिवाड़ी, एडवोकेट अंकुर बहड़, युवा कांग्रेस के कुलदीप आजाद, प्रोफेशनल कांग्रेस के एडवोकेट मुकल शर्मा, अभिषेक शर्मा (गोल्डी) सहित कांग्रेस पदाधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *