कार्रवाई: शाहपुरा में एक मकान से ‌10 लाख रुपए की नशीली दवाइयां जब्त, मुख्य सरगना फरार


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जयपुर3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कस्बा के जयपुर तिराहे के पास शनिवार देर रात को जयपुर ग्रामीण स्पेशल टीम व थाना पुलिस ने अवैध तरीके से बिक्री होने वाली नशीली दवाइयों के खिलाफ कार्रवाई की। टीम ने एक मकान के कमरे में नशीली दवाइयों का जखीरा पकड़ा है। जखीरे में शक्तिवर्धक, दर्दनिवारक व गर्भपात में उपयोग में ली जाने वाली दवाइयां भी शामिल है। आरोपी मौके से फरार हो गया। पुलिस नशीली दवाइयों के भंडारण व विक्रय से संबंधित पूरे नेटवर्क के बारे में जानकारी जुटाने में लगी हुई है। उक्त दवाईयों की लगभग 10 लाख की कीमत आंकी जा रही है।

अपराधों की रोकथाम के लिए ऑपरेशन हाइवे अभियान के तहत शाहपुरा में अवैध रूप से नशीली दवाइयों का कारोबार होने की मुखबिर से सूचना मिली। इस पर शाहपुरा पुलिस, जयपुर ग्रामीण स्पेशल टीम व औषधि नियंत्रण अधिकारी की टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए श्रीया हॉस्पिटल के समीप एक मकान में दबिश दी। मकान के एक कमरे में अवैध मादक दवाओं व प्रतिबंधित दवाइयों का भंडारण मिला। आरोपी चोरी छिपे लोगों को नशे का शिकार बना रहा था।

लोगों ने बताया कि यहां पर कई सालों से नशीली दवाइयां बेची जा रही थी। डीएसटी प्रभारी आरपीएस दिनेश कुमार व पुलिस टीम ने मकान के कमरे से 686 साईकोट्रोपिक(नशीली) कैप्शूल व टेबलेट, विभिन्न श्रेणियों की प्रतिबंधित दवाइयों के 25 हजार से ज्यादा कैप्शूल व टेबलेट जब्त किया। मौके से मुख्य सरगना संजीव कुमार शर्मा फरार हो गया।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *