कार्यक्रम: श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए तोषीणा में बैठक, धनसंग्रह के लिए कार्यालय शुरू


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डीडवाना17 दिन पहले

  • कॉपी लिंक
  • तोषिणा, लादड़िया, निमोद, बांसा, धनकोली में भी आयोजित हुई बैठकें, खोले गए कार्यालय

निकटवर्ती तोषीणा उपखंड केंद्र पर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के लिए निधि संग्रह अभियान के अंतर्गत ब्राह्मण धर्मशाला के नजदीक बैठक का आयोजन किया गया। इस मौके पर कबीर आश्रम बड़ी खाटू के नानकदास जी महाराज के सानिध्य में एवं जगदीश व्यास की अध्यक्षता में उपखंड केंद्र कार्यालय का उद्घाटन किया गया।

इस मौके पर नानकदास जी महाराज ने संबोधित करते हुए समाज में व्याप्त बुराइयों से दूर रहने तथा समाज में अच्छे कार्य करने हेतु प्रेरणास्पद व्याख्यान दिया और कहा कि हमें मंदिर निर्माण हेतु निधि संग्रह अभियान को प्रत्येक घर तक एवं प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचाना है।

इस मौके पर मुख्य वक्ता जिला घोष प्रमुख मधुसूदन टाक ने बताया कि हमें मंदिर निर्माण में भागीदारी निभाने का शुभ अवसर मिला है इसलिए हमें तन-मन-धन से इस कार्य में पूरे मनोयोग से झुकना पड़ेगा और हमें इस महायज्ञ में अपनी आहुति देनी होगी। इस कार्यक्रम के माध्यम से सम्पूर्ण हिंदू समाज में एक नवीन आस्था का केंद्र बिंदु एवं संपूर्ण विश्व का एक आध्यात्मिक केंद्र स्थापित होगा।

श्री राम मंदिर निर्माण के लिए समर्पण निधि संग्रह अभियान का रसाल में आगाज

श्री राम मंदिर निर्माण हेतु समर्पण निधि संग्रह अभियान के तहत रसाल गांव के श्री ठाकुर जी मन्दिर में एक बैठक का आयोजन किया गया। प्रचार प्रमुख रतन कुमावत ने बताया की अयोध्या में श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण को लेकर रविवार को ग्राम पंचायत रसाल में बैठक का आयोजन किया गया।

जिसमें राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के खंड सम्पर्क प्रमुख पवन कुमार अग्रवाल व प्रचार प्रमुख ने ग्रामीणों को बताया की श्रीराम के भव्य राष्ट्र मंदिर निर्माण में समर्पण निधि संग्रह अभियान पूरे देश भर में उत्साह से चल रहा है। उन्होंने बताया की यह अभियान 15 जनवरी से 15 फरवरी तक मन्दिर निर्माण को लेकर समर्पण निधि का एकत्रीकरण गांव-गांव के प्रत्येक हिन्दू परिवार से करना है जिसके अंतर्गत रसाल मण्डल में आने वाले गांव रूपपुरा, टोरडा, रांवा, जसराना से अलग अलग 10-10 रामभक्तों की टोलियां बनाकर प्रत्येक हिन्दू घर से ये राशि एकत्रित की जाएगी।

इस दौरान पंडित पूरणमल शर्मा, अजीत सिंह रांवा, कैलाश स्वामी, रामचन्द्र सिहोटा सहित सभी रामभक्तों द्वारा श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ न्यास आह्वान पत्रक का विमोचन किया गया। इस अवसर पर मनोज शर्मा, जगदीश, धर्माराम, बनवारीलाल स्वामी, श्याम शर्मा, भागीरथ स्वामी, किशन सिहोटा, जयपाल सिंह, अशोक सोनी, राजेन्द्र जांगिड़, समन्द्र सिंह रांवा आदि उपस्थित रहे।

लादड़िया. श्री राम मंदिर निर्माण समर्पण निधि अभियान को लेकर लादड़िया मंडल की बैठक का आयोजन श्रीमानदासजी की बगीची में हुआ। कुचामन खंड के सुभाष व रामअवतार के सानिध्य में बैठक आरंभ हुई, जिसमें सुभाष ने बताया कि लादड़िया मंडल में आने वाले बावड़ी, रसीदपुरा, भादलिया, नोसर, केरपुरा गांवों में टोलियां बनाकर समर्पण निधि प्रत्येक हिन्दू के घर 15 जनवरी से 15 फरवरी तक जाकर धन एकत्रित करके समर्पण निधि अभियान को सफल बनाने की योजना बनाई गई। इसी क्रम में निमोद में बैठक का आयोजन किया गया और पोस्टर का विमोचन किया गया।

बांसा माताजी के मंदिर में बैठक रखी गई। भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए सब ने जय श्री राम के जयकारे लगाते हुए मीटिंग आरंभ की। इस दौरान सुभाष चंद्र, रामअवतार, पंकज, अर्जुन राम, सुनिल, धर्मेंद्र, निर्मल, नटवर, मेवाराम आदि मौजूद थे।
मौलासर. राम मंदिर निर्माण धन संग्रह के लिए बैठक का आयोजन धनकोली में किया गया। जिला प्रचार प्रमुख किशन भींचर ने बताया कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ संघठन की अगुवाई में 15 जनवरी से 15 फरवरी तक अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण हेतु धन संग्रह किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *