एयर कनेक्टिविटी: जोधपुर से अहमदाबाद-बेलगाम के बीच शुरू होगी नई हवाई सेवा


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जोधपुर22 दिन पहले

  • कॉपी लिंक
  • पहली बार दक्षिण भारत के बेलगाम से शुरू होने जा रही कनेक्टिविटी
  • अहमदाबाद के बीच कनेक्टिविटी शुरू होने से मेडिकल के लिए जाने वालों को मिलेगी राहत

जोधपुर को जल्दी ही दक्षिण में बड़े शहर से एयर कनेक्टिविटी मिल सकती है। स्टार एयर बेलगाम और अहमदाबाद के बीच फ्लाइट शुरू करेगी। रीजनल कनेक्टिविटी के तहत ये फ्लाइट शुरू होंगी। ये फ्लाइट बेलगाम से जोधपुर आएगी, यहां से अहमदाबाद जाएगी। वापसी में अहमदाबाद से जोधपुर होते हुए बेलगाम जाएगी। कंपनी की ओर से डीजीसीए को यही प्रस्ताव दिया गया है।

इसी महीने कंपनी को शिड्यूल मिल सकता है। इसके बाद जोधपुर से ऑपरेट होने वाली फ्लाइट की संख्या 12 हो जाएगी। अभी तक रोजाना आठ से दस फ्लाइट संचालित हो रही हैं। एयरपोर्ट निदेशक जीके खरे का कहना है कि स्टार एयर ने जोधपुर से बेलगाम व अहमदाबाद के बीच फ्लाइट शुरू करने का प्रस्ताव दिया है। इसे मुख्यालय से मंजूरी का इंतजार है।

पचास सीटर विमान संचालित होगा : स्टार एयर की अभी किशनगढ़ व सूरत सेक्टर में फ्लाइट संचालित हो रही हैं। ये जोधपुर के साथ जामनगर, अहमदाबाद व बेलगाम से फ्लाइट शुरू करेगी। इसके लिए 50 सीटर एम्बरेर विमान का संचालन किया जाएगा। पचास सीटें होने से खासकर अहमदाबाद जाने वाले यात्रियों को आसानी होगी।

मेडिकल सुविधा के लिए जोधपुर से अहमदाबाद जाने वाले यात्रियों की 60 फीसदी से ज्यादा संख्या है। गत साल लॉकडाउन से पहले तक जोधपुर से अहमदाबाद के बीच इंडिगो की फ्लाइट नियमित संचालित हो रही थी। अभी तक अनलॉक की गाइडलाइन में ज्यादा छूट नहीं मिलने के कारण जोधपुर को ज्यादा फ्लाइट नहीं मिल सकी हैं।
फ्लाइट्स के नियमित होने की उम्मीद
अभी इंडिगो की दो फ्लाइट सप्ताह में छह दिन, एक तीन दिन और एयर इंडिया की एक फ्लाइट तीन दिन चल रही है। एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इंडिया जोधपुर के लिए इन फ्लाइट्स को नियमित करवाने का प्रयास कर रहा है। जिन शहरों से ये फ्लाइट जोधपुर आ रही हैं, वहां से नियमित स्लॉट मिल जाता है, तो जोधपुर के लिए रोजाना फ्लाइट मिल जाएगी।

अभी दिल्ली के लिए रोजाना एक ही फ्लाइट है। मुंबई जाने वालों के लिए सप्ताह में तीन दिन ही फ्लाइट उपलब्ध है। जबकि गत सीजन में मुंबई व दिल्ली के लिए रोजाना चार-चार फ्लाइट उपलब्ध थीं। इन दोनों शहरों में जाने वालों के लिए जोधपुर से यही विकल्प है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *