उपलब्धि: बड़ाैदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक सीकर की 63 शाखा कृषि से जुड़ी योजनाओं में 2773 कराेड़ का बिजनेस कर प्रदेश में पहले स्थान पर रही


  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • The 63 Branches Of Rajasthan Regional Rural Bank Sikar Were The First In The State To Do Business Of 2773 Crores In Agriculture Related Schemes.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीकर2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

बैंक के वार्षिक कार्यक्रम में शाखा प्रबंधकाें काे किया गया सम्मानित।

  • अच्छे कार्याें के लिए बैंक अध्यक्ष ने बैंक के वार्षिक कार्यक्रम में शाखा प्रबंधकाें काे किया सम्मानित

काेराेना काल के बावजूद बड़ाैदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक सीकर की 63 शाखाओं ने लगातार दूसरे साल भी प्रदेशभर में कृषि विकास के क्षेत्र में शानदार याेगदान के साथ प्रथम स्थान प्राप्त किया है। बैंक शाखाओं के सहरानीय कार्याें काे लेकर शुक्रवार काे जिला मुख्यालय पर बैंक के अध्यक्ष आरसी गग्गड़ की माैजूदगी में किसान स्वाभिमान याेजना सम्मान समाराेह का आयाेजन हुआ।

जिसमें गग्गड़ ने शाखा प्रबंधकाें काे शानदार बिजनेस एवं कृषि विकास में याेगदान के लिए सम्मानित किया। गग्गड़ ने बताया कि बड़ाैदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक सीकर की 63 शाखा राजस्थान के कुल 12 रीजन में कृषि विकास में प्रथम स्थान पर रही है। दूसरा स्थान भीलवाड़ा व तीसरा स्थान बांरा जिला की ग्रामीण शाखाओं का रहा है। सीकर की सभी शाखाओं के जरिए जिले में कृषि विकास से जुड़ी विभिन्न याेजनाओं में कुल 2773 कराेड़ का बिजनेस किया गया है।

जबकि पिछले साल यह आंकड़ा 2321 कराेड़ रहा था। खास बात ये है कि जिले में काेराेना काल के बावजूद केंद्र व राज्य सरकार की विभिन्न कृषि ऋण याेजनाओं में 53 हजार से ज्यादा नए किसानाें काे जाेड़ा गया है। पिछले साल के मुकाबले 453 कराेड़ रुपए का ऋण ज्यादा वितरित किया है।

इसमें डेयरी, कृषि मशीनरी, कृषि सिंचाई, हाईटेक खेती सहित विभिन्न याेजनाएं शामिल है। बैंक ने प्रदेशभर में कृषि एवं अन्य क्षेत्राें में 35000 कराेड़ का ऋण वितरित किया है। समाराेह में क्षेत्रीय प्रबंधक एससी गर्ग, क्षेत्रीय कार्यालय के मुख्य प्रबंधक सज्जन कुमार ने धन्यवाद ज्ञापित किया। सुनिल कुमार व निक्की शर्मा ने मंच संचालन किया।

जिले में बैंक शाखाओं के विस्तार की प्लानिंग शुरू

जिलेभर में बैंक के उत्कृष्ट कार्याे काे देखते हुए बड़ाैदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक ने सीकर जिले में बैंक शाखाओं के विस्तार की प्लानिंग शुरू कर दी है। बैंक अध्यक्ष ने बताया प्रथम चरण में इसी साल सीकर जिला मुख्यालय पर बैंक की नई शाखा शुरू की जाएगी। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। यदि बैंक का बिजनेस अच्छा रहा ताे जरुरत के अनुसार ग्रामीण क्षेत्र में भी नई शाखा स्थापित करने की याेजना बनाई जाएगी।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *