उदयपुर पहुंचे ADG भूपेंद्र दक: बढ़ते साइबर अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए बनाई रणनीति, कहा अब पुलिसकर्मी भी सीखेंगे एथिकल हैकिंग


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उदयपुरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक भूपेंद्र कुमार दक।

राजस्थान पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक भूपेंद्र कुमार दक अपने दो दिवसीय प्रवास पर शुक्रवार को उदयपुर पहुंचे। ADG भूपेंद्र कुमार ने पहले दिन उदयपुर पुलिस लाइन और पुलिस मुख्यालय का निरीक्षण किया। वहीं प्रवास के दूसरे दिन भूपेंद्र कुमार दक ने उदयपुर के आला पुलिस अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान दक ने प्रदेश में बढ़ती साइबर क्राइम की घटनाओं पर अंकुश लगाने की बात कही।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा पुलिस कर्मियों को साइबर ठगों से निपटने के लिए विशेष ट्रेनिंग दी जाएगी। जिसके तहत उन्हें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और एथिकल हैकिंग सहित साइबर क्राइम से संबंधित कोर्स करवाए जाएंगे। दक ने बताया कि राज्य के हर संभागीय मुख्यालय पर बहुत जल्द शुरू होने वाले साइबर क्राइम की रोकथाम यूनिट में प्रशिक्षित पुलिसकर्मियों को लगाया जाएगा। जिसकी तैयारियां शुरू कर दी गई है।

ADG भूपेंद्र कुमार दक ने शनिवार को उदयपुर जिले की क्राइम मीटिंग भी ली। जिसमें उदयपुर जिले के आला पुलिस अधिकारियों के साथ थाना अधिकारी भी शामिल हुए। बैठक में दक ने पुलिस अधिकारियों को अपराधों पर अंकुश लगाने की नसीहत दी। इस दौरान बीते दिनों प्रताप नगर थाना क्षेत्र में हुई एटीएम लूट की वारदात पर भी उन्होंने अपनी बात रखी है। दक ने कहा कि पुलिस के पास लूट मामले पर महत्वपूर्ण इनपुट हाथ लगे हैं। और बहुत जल्द पुलिस इस पूरे मामले का खुलासा करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *