आस्था का नया रंग: श्याम बाबा के दर्शन को लेकर प्रशासन की पाबंदी के चलते निकाला नया रास्ता, रक्तदान और भजन संध्या से करेंगे अरदास


  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Due To The Ban On Administration Of Shyam Baba’s Philosophy, Ardas Will Make A New Way, With Blood Donation And Bhajan Evening

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीकर4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

खाटू मेले में भीड़

खाटू वाले लखदातार की आस्था सिर्फ इसी इलाके में नहीं बल्कि दूसरे प्रदेशों तक है। यहां पर लोग दर्शन करने के लिए इंतजार करते है। लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते फैल रही बीमारियों के बाद प्रशासन ने दर्शन के लिए पाबंदी लगा दी तो लोगों ने अपने भगवान को धन्यवाद देने के लिए नया रास्ता बना लिया।

दांतारामगढ़ का श्याम परिवार ने इस बार मेले में जाने की बजाय सरकारी स्कूल के खेल मैदान में रक्तदान शिविर लगाने की योजना बनाई है। इसके बाद शाम को श्याम भजन संध्या कर भगवान को धन्यवाद दिया जाएगा।

दरअसल प्रशासन ने मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को कोरोना जांच की रिपोर्ट साथ लाने के लिए जरूरी किया हुआ है। सभी ने कोरोना जांच कराने का प्रयास किया, लेकिन मेडिकल डिपार्टमेंट ने हाथ खड़े कर दिए। ऐसे में सभी ने तय किया है कि अब वे मेले में नहीं जाएंगे। बल्कि भगवान के लिए वे रक्तदान कर जरूरतमंदों की मदद करेंगें।

रक्तदान 21 मार्च को सुबह दस बजे से होगा, वहीं शाम को 6.15 बजे से भजन संध्या होगी। ओमप्रकाश स्वामी और संतोष वैष्णव ने बताया कि प्रत्येक वर्ष भजन संध्या के बाद दूसरे दिन सुबह खाटूश्यामजी तक श्री श्याम पदयात्रा निकाली जाती है। लेकिन कोरोना काल के कारण इस बार श्याम पदयात्रा नही निकालेंगे।

भजन संध्या में भजन गायक पप्पू शर्मा खाटूश्यामजी, संजय मित्तल कलकत्ता, शीतल पांडे दिल्ली, निशा गोविंद शर्मा जयपुर, संजय पारीक जयपुर बाबा श्याम के भजनों की प्रस्तुति देगें । इसके अलावा कई प्रसिद्ध भजन गायक भजनों की प्रस्तुति देंगे।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *