आज वर्ल्ड सिक्यूरिटी-डे: एमबी अस्पताल के बाहर 75 लाख में बने फुट ओवरब्रिज का उपयोग नहीं हो रहा, लाेग वाहनों के बीच सड़क क्रॉस कर रहे


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उदयपुर4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

ये है शहर का एकमात्र फुट ओवरब्रिज, जाे तीन महीने पहले एमबी अस्पताल और दवा बाजार के बीच बना है।

  • बढ़ते ट्रैफिक दबाव के बीच हादसे की आशंका काे देखकर बनाया था ब्रिज

ये है शहर का एकमात्र फुट ओवरब्रिज, जाे तीन महीने पहले एमबी अस्पताल और दवा बाजार के बीच बना है, ताकि मरीजों और उनके परिजनों काे राेड क्रॉस करते समय हादसे का शिकार ना हाे, लेकिन अब भी इसका उपयोग नहीं हाे रहा है और लाेग तेज रफ्तार वाहनों के बीच ही सड़क क्रॉस कर रहे हैं।

नगर निगम ने चेटक और काेर्ट चौराहे बीच बढ़ते ट्रैफिक दबाव काे देखते हुए 18 फीट ऊंचा लोहे का ब्रिज बनाना तय किया था और 22 फरवरी 2019 काे शिलान्यास किया था। लॉकडाउन खुलने के बाद दिसंबर में इसे लाेगाें के लिए खाेल दिया गया, लेकिन नाममात्र के लाेग ही इसका उपयोग कर रहे हैं। अधिकांश दौड़ते वाहनों के बीच ही सड़क क्रॉस कर अस्पताल से बाहर दवा लेने आ-जा रहे हैं।

कुछ बदलाव कर उपयोग में लाया जा सकता है यह ब्रिज

ट्रैफिक पुलिस ने लोहे के बैरिकेड लगाकर एमबी अस्पताल की मुख्य फाटक के सामने बीच सड़क बने कट काे बंद किया, लेकिन लाेगाें के आने-जाने के छाेटे रास्ते बने हुए हैं। साथ ही निगम ने सड़क के बीच डिवाइडर पर लोहे की रेलिंग लगाई हैं, जिसे हटाया जा सकता है। फुट ओवरब्रिज का कुछ ही लोग उपयोग कर रहे हैं।

नगर निगम ने लाेगाें के उतरने-चढ़ने के लिए अस्पताल परिसर में फाटक के पास और बाहर राेड क्रॉसिंग के बाद मेडिकल स्टाेर दवा बाजार के पास सीढ़ियां बनाई हैं। इसमें तकनीकी खामी यह है कि चढ़ने-उतरने के लिए अस्पताल परिसर में सीढ़ियां उस तरफ बनाई हैं, जिस तरफ लाेगों की आवाजाही बहुत कम रहती है। आमतौर पर अस्पताल में मरीज या उनके परिजन एमबी अस्पताल की मुख्य फाटक की निकासी की तरफ से बाहर आते-जाते हैं, जबकि सीढ़ियां प्रवेश करने वाली जगह बनी हैं।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *