आक्रोश: डेगाना में नाला जाम, गंदा पानी बाजार की दुकानों में घुसा तो व्यापारियों ने लगाया जाम


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डेगाना17 दिन पहले

  • कॉपी लिंक
  • पुलिस व प्रशासन की समझाइश पर माने दुकानदार, शाम को जेसीबी मशीन से साफ करवाया नाला

डेगाना के सदर बाजार के बीचों बीच पिछले कई महीनों से नालियों का गंदा पानी सड़क पर फैल रहा है। जिसे लेकर शहर के व्यापारियों ने कई बार नगरपालिका के ईओ सुनिल चौधरी और डेगाना एसडीएम मुकेश चौधरी को भी लोगों ने ज्ञापन देकर आप बीती बताई लेकिन कोई सुधार नहीं हुआ।

दूसरी और आज रविवार को सदर बाजार के चारों ओर की सड़कों ने गंदे पानी का तालब का रूप ले लिया और व्यापारियों की दुकानों में भी गंदा पानी जाने से भारी परेशानी हुई। जिस पर व्यापारियों के धैर्य ने जवाब दे दिया और सुबह 11 बजे से मुख्य सड़क पर जमा होकर जाम लगा दिया।

जिसकी सूचना स्थानीय उपखण्ड अधिकारी और डेगाना विधायक विजयपाल मिर्धा को भी दी। तब जाकर पालिका प्रशासन की नींद उड़ी और रविवार को छुट्टी के दिन भी पालिका के जेईएन मोहित व्यास को मौके पर भेजा और पंप से पानी निकालने का कार्य शुरू किया। उधर जाम लगाने की सूचना पर पुलिस भी मौके पर आई तथा व्यापारियों से समझाइश की गई तथा अगले दो तीन दिन में ही नाले का कार्य शुरू करने का आश्वासन देने के बाद ही व्यापारियों ने सड़क जाम को खोलनेे पर राजी हुए।

कई माह से पालिका को बता रहे समस्या, समाधान नहीं हुआ
डेगाना में नगरपालिका कार्यालय से होकर सदर बाजार होते हुए गंदे पानी की निकासी के लिए बना हुआ वर्षों पुराना नाला पुरी तरह से बंद है। नाला बंद होने के कारण पानी पिछले कई महीनों से सदर बाजार के मुख्य चौक पर फैल रहा है। जिसकी बदबू और गंदगी से लोगों के अलावा बाजार में आने वाले लोगों को भारी परेशानी होती है, साथ ही गंदगी और पानी के कारण यातायात भी जाम रहता है।

जिससे शहर का आम आदमी परेशान है। रविवार को अचानक भारी मात्रा में गंदा पानी आने से पानी आस पास की दुकानों में भी घुस गया। जिससे आक्रोशित दुकानदारों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सड़क जाम कर दी और नाले के निर्माण तथा सफाई कराने की मांग पर अड़ गए।

बाजार में दो घंटे तक चले इस आन्दोलन के बाद समझाइश और आश्वासन के बाद ही जाम को हटाया गया। विधायक विजयपाल मिर्धा के निर्देश पर ईओ सुनिल चौधरी ने जेईएन मोहित व्यास को निर्देश दिए। शाम को जेसीबी लगाकर नाले की सफाई का कार्य हाथों हाथ आरंभ कराया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *