अब होगा न्याय: सद्दाम के परिजनों की मांग के बाद अब उदयपुर पुलिस फिर से करेगी नकली नोट प्रकरण की जांच, उदयपुर SP ने जारी किए आदेश


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उदयपुर39 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

काली टीशर्ट में पुलिस गिरफ्त में सद्दाम। (फाइल फोटो)

उदयपुर पुलिस द्वारा 4 महीने पहले शहर में छः लाख रुपए के नकली नोट प्रकरण की फिर से जांच की जाएगी। शुक्रवार को उदयपुर पुलिस अधीक्षक डॉ राजीव पचार ने इसके आदेश जारी किए। जिसके तहत उदयपुर की उप पुलिस अधीक्षक चेतना भाटी को प्रकरण की जांच सौंपी गई है। बता दें की 4 महीने पहले उदयपुर में अंबामाता थाना क्षेत्र से नकली नोट प्रकरण में दो युवकों को गिरफ्तार किया गया था। जिसमें सद्दाम खान की गिरफ्तारी को लेकर उसके परिजनों पुलिस प्रशासन की कार्यवाही से नाखुश थे। और पुलिस प्रशासन के खिलाफ सद्दाम के परिजनों ने आला पुलिस अधिकारियों को शिकायत भी दर्ज करवाई थी।

उदयपुर आईटी ऑफिस के बाहर विरोध करते सद्दाम के परिजन।

उदयपुर आईटी ऑफिस के बाहर विरोध करते सद्दाम के परिजन।

यह था मामला

जिला स्पेशल टीम सूचना के आधार पर सज्जनगढ़ स्थित जय हिंद पराठा सेंटर पर पहुंचे थे। पराठा सेंटर संचालक सद्दाम और उसके साथी आमिन से 6 लाख रुपए के नकली नाेट बरामद किए। फिर मुकदमा दर्ज कर अंबामाता पुलिस ने गिरफ्तार किया था। सद्दाम के पिता रफीक ने बताया कि हुसैन सद्दाम काे मामा है जिसने काेटड़ा निवासी वसीम से एक गाड़ी का 6 लाख रुपए में साैदा किया था।

15 नंवबर 2020 काे हुसैन उदयपुर आया और हमारे घर पर गाड़ी के साैदे का लेनदेन हुआ। वसीम ने बंडल में बंद 6 लाख रुपए हुसैन काे दिए और गाड़ी लेकर चला गया। सद्दाम ने मामा हुसैन काे बाेला कि बंडल खाेलकर ताे देखाें पैसे पुरे दिए या नहीं। बंडल खाेलकर देखा ताे सब नाेट नकली पाए गए। फिर सद्दाम ने वसीम काे फाेन लगाया कि नाेट नकली है। वसीम कुछ देर बाद आया और घर के बाहर गाड़ी खड़ी कर भाग गया।

फिर सद्दाम ने अंबामाता थाने के पुलिसकर्मी अर्जुन और अशाेक काे फाेन लगाया। इन्हाेंने छुट्टी पर हाेने की बात कही। फिर सद्दाम और परिवाद के दाे सदस्य थाने पहुंचे और घटना के बारे में बताया। वहां पर भी सुनवाई नहीं हुई। दाे दिन बाद 17 नवंबर काे अंबामाता पुलिस ने सद्दाम काे आराेपी बता गिरफ्तार किया और सद्दाम से ही 6 लाख रुपए के नकली नाेट बरामद हाेना बताया। रेंज के अपराध एंव सतर्कता सेल एएसपी स्वाति शर्मा ने बताया कि परिवाद दिया है। जांच हाेने के बाद ही स्थिति साफ हाेगी।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *