अब भी नहीं सुधरे तो आगे और पाबंदियां: लोगों की लापरवाही से लगातार बढ़ रहे कोरोना के बाद सीएम ने फिर दी सख्ती की चेतावनी


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जयपुर13 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
  • हेल्थ प्रोटोकॉल का उल्लंघन जारी रखा तो लॉकडाउन के हालात बन सकतें हैं, सीएम का सख्ती का इशारा उसी तरफ

प्रदेश में कोरोना की नई लहर आने के बावजूद लोगों की लापरवाही का स्तर बढ़ता ही जा रहा है औरा इसका नतीजा लगातार कोरोना के बढ़ने के रूप में सामने आ रहा है। मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के बार-बार सरकार और डॉक्टर्सकी अपील के बावजूद हालात जस के तस हैं। प्रदेश के कई शहरों से लापरवाही की चिंताजनक तस्वीरें सामने आ रही हैं। सीएम अशोक गहलोत ने एक बार फिर लापरवाही बरतने वालों को चेताते हुए नहीं सुधरने पर सख्ती ​की चेतावनी दी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया पर लिखा-सिंगापुर समेत कई देशों ने कोरोना नियंत्रण के लिए बड़े जुर्माने और कड़ी सजा का प्रावधान किया था जिसके कारण वहां जनता ने कोविड प्रोटोकॉल फॉलो किया। वर्तमान में वहां अभी स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। भारत में भी कई राज्यों ने कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन पर बड़े जुर्माने लगाए हैं।

अन्यथा सरकार को सख्त कदम उठाने पड़ेंगे
गहलोत ने लिखा-प्रदेश सरकार ने अभी इस तरह के कदम नहीं उठाए हैं लेकिन कोविड प्रोटोकॉल सही से फॉलो ना होने के कारण प्रदेश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। मेरी अपील है कि आमजन बिल्कुल लापरवाही ना बरतें। सभी कोविड प्रोटोकॉल का सही तरह पालन करें अन्यथा सरकार को सख्त कदम उठाने पड़ेंगे।

बाजारों में लापरवाही की तस्वीरें

बाजारों में लापरवाही की तस्वीरें

29 फीसदी की ग्रोथ रेट से बढ़ रहे मामले

प्रदेश में कोरोना की नई लहर का असर साफ देखा जा रहा है, पिछले दिनों में कोरोना के मामले 29 फीसदी की दर से बढ़ रहे हैंं। रविवार को प्रदेश भर में 476 मामले सामने आए हैं। चिकित्सा विशेषज्ञ कोरोना की रफ्तार के पीछे लोगों के मासक नहीं लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने को बड़ा कारण बता रहे हैं।

पांच से ज्यादा मामले मिलते ही मिनी कंटेंमेंट जोन घोषित होते ही उस इलाके में लॉकडाउन

हेल्थ प्रोटोकासॅल का पालन ही कोरोना से सबसे बड़ा बचाव है, इसके बावजूद अनदेखी का स्तर चिंताजनक स्तर पर पहुंच गया है। जिस इलाके में 5 या इससे ज्यादा कोरोना पाॅजिटिव होंगे उस इलाके को मिनी कंटेंमेंट जोन घोषित कर लॉकडाउन जैसी पाबंदिया लागू होंगी। सीएम का सख्ती का मतलब इन्हीं पाबंदियों से है।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *