अजमेर में ठंड से राहत: रात और सुबह के समय सर्दी, दिन मेें धूप से राहत की उम्मीद


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अजमेर16 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

अजमेर शहर में सुबह आठ बजे तापमान 10 डिग्री दर्ज

बीते एक सप्ताह से हो रही सर्दी से लोगों को अब कुछ राहत मिली है। सोमवार सुबह से ही सूरज ने अपने दर्शन दिए और धूप खिली। रात और सुबह के समय सर्दी रही लेकिन जैसे-जैसे दिन चढ़ रहा है सर्दी से राहत मिलने की उम्मीद है। रविवार को भी सूरज के दर्शन हुए। सूरज की गर्मी के आगे दिन के समय सर्दी गायब हो गई।

शहर के बाहरी इलाकों व ग्रामीण क्षेत्रों में कोहरा भी देखा गया। सुबह व रात के समय सर्दी से बचने के लिए लोगों ने अलाव का सहारा भी लिया। काफी दिनों से शहर में बादलों का डेरा था, शुक्रवार व शनिवार को तो कोहरे व सर्द हवाओं के साथ घने ओस की वजह से सर्दी तेज हो गई। सूरज के दर्शनों को भी लोग तरस गए। रविवार को सूरज के दर्शन हुए और सर्दी से राहत मिली।

अजमेर शहर में सुबह आठ बजे तापमान 10 डिग्री दर्ज किया गया। गौरतलब है कि अधिकतम पारे ने रविवार को 7.2 डिग्री की बढ़ोतरी रही। शनिवार को अधिकतम पारा 15.0 डिग्री था जो कि रविवार को 22.2 डिग्री हो गया। वहीं, न्यूनतम पारे में 1.7 डिग्री की गिरावट रही। न्यूनतम पारा 13.3 डिग्री से गिरकर 11.6 डिग्री पर आ गया।

आगे मौसम कैसा?
आने वाले एक-दो दिन में बादलों के छंटने से न्यूनतम पारे में गिरावट और अधिकतम पारे में वृद्धि होगी। इससे सर्दी और गलन का प्रभाव बढ़ेगा। न्यूनतम पारा 7 से 8 डिग्री तक जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *