अजमेर में ऑनलाइन ठगी: बैंककर्मी बताकर युवती ने दिया झांसा; बोनस के 5 हजार नहीं मिले, क्रेडिट कार्ड से निकाल लिए 63 हजार


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अजमेर13 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पीड़ित युवक ने अलवर गेट थाने में दर्ज कराया मुकदमा

एक युवती ने खुद को बैंककर्मी बताकर 5 हजार रुपए बोनस देने का वादा किया और क्रेडिट कार्ड से 63 हजार रुपए की निकासी कर ली। अजमेर के पीड़ित युवक ने अलवर गेट थाने में ऑनलाइन ठगी का मामला दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

पुलिस निरीक्षक सुनीता गुर्जर ने बताया कि अलवर गेट निवासी अंकित कुमार ने रिपोर्ट देकर बताया कि उसे कुछ दिन पहले RBL बैंक का नया क्रेडिट कार्ड मिला और उसने लिफाफा खोला तक नहीं। इस बीच स्वाति नाम की एक युवती का फोन आया और बताया कि उसे बैक की तरफ से पांच हजार का बोनस दिया जा रहा है। इसके लिए एक वैरीफिकेशन कोड भेजा है। अंकित ने जैसे ही कोड पर लिंक किया, उसके खाते से 63 हजार रुपए निकल गए।

अंकित का कहना है कि न तो उसने कोई ओटीपी बताया और न ही कोई कार्ड नम्बर, इसके बावजूद भी निकासी हो गई। इस की निकासी के बाद उसने जब स्वाति से सम्पर्क किया तो बताया गया कि बोनस के साथ पूरी राशि उनके खाते में आ जाएगी। तीन चार दिन तक यह राशि खाते में नहीं आई और वे झांसे देते रहे। इसके बाद अंकित ने थाने आकर रिपोर्ट दी और पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

क्रिश्चयनगंज निवासी सुमित खिलवानी

क्रिश्चयनगंज निवासी सुमित खिलवानी

बीस दिन पहले क्रिश्चयन गंज थाने में भी दर्ज हुआ मामला

करीब बीस दिन पहले क्रिश्चयनगंज निवासी सुमित खिलवानी ने क्रिश्चयन गंज थाने में रिपोर्ट देकर बताया कि उसने हाल ही में RBL बैंक का नया क्रेडिट कार्ड लिया है। सुबह एक पूजा शर्मा नाम की युवती का फोन आया और उसने खुद को बैंककर्मी बताया। साथ ही क्रेडिट कार्ड के नम्बर के साथ अन्य डिटेल भी बताई। ऐसे में उस पर विश्वास कर लिया और उसने एक OTP भेजा और बताने के लिए कहा। जब OTP बताया तो क्रेडिट कार्ड से 28 हजार 907 रुपए की निकासी होने की सूचना मिली। इस पर बैंक से सम्पर्क किया तो उनका कहना रहा कि लेन देन कार्ड से हुआ है और यह राशि चुकानी पडे़गी। इस पर क्रिश्चयनगंज थाने में रिपोर्ट दी और पुलिस मामले की जांच कर रही है।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *